Contact Information

Logix Technova B-511
Sector-132, Noida

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi: मनोज बाजपेयी एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्होंने विभिन्न प्लेटफार्मों पर काम किया है। कड़ी मेहनत, संघर्ष और कभी हार न मानने वाले मनोज का जन्म बिहार के एक छोटे से गाँव बेलवा में हुआ था। मनोज बाजपेयी का नाम अनुभवी अभिनेता मनोज कुमार के नाम पर रखा गया था।

पांच भाई-बहनों में से दूसरे, मनोज बाजपेयी के पिता एक किसान थे, जबकि उनकी माँ बच्चों और घर की देखभाल के लिए घर पर रहती थीं। मनोज बाजपेयी आज बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है। अपनी माध्यमिक स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, मनोज बाजपेयी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। बाद में, उन्हें प्रतिष्ठित राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से तीन बार रिजेक्ट कर दिया गया।

रिजेक्शन के बाद मनोज बाजपेयी उदास थे, लेकिन उनके दोस्त ने उन्हें थिएटर के दिग्गज बैरी जॉन की कार्यशाला में खुद को नामांकित करने के लिए प्रोत्साहित किया। यहीं पर मनोज बाजपेयी की क्षमता का पता चला था। यह अभिनय उद्योग में उनके बहुत सफल करियर की शुरुआत थी और उन्हें राम गोपाल वर्मा की क्लासिक ड्रामा फिल्म, सत्या से पहचान मिली। अपने अभिनय के अलावा, मनोज बाजपेयी नेहा के साथ अपनी प्रेम कहानी के लिए भी सुर्खियों में रहे हैं, जिनका जन्म शबाना रज़ा के रूप में हुआ था। पेश है नेहा और मनोज बाजपेयी की प्रेम कहानी जिसे द फैमिली मैन अभिनेता के प्रशंसकों और अनुयायियों को जानना आवश्यक है।

मनोज बाजपेयी की पहली शादी
मनोज बाजपेयी ने जब बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था, तब उन्होंने अपने पैतृक गांव की एक लड़की से अरेंज मैरिज की थी। उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में शादी की थी, लेकिन मनोज ने बहुत अधिक वित्तीय दबाव और लंबी दूरी के रिश्ते की बाधाओं को महसूस किया। बाद में 1995 में दोनों का तलाक हो गया।

नेहा से पहली बार मुलाकात
नेहा और मनोज वाजपेयी पहली बार सत्या के प्रीमियर पर एक-दूसरे से मिले।

नेहा और मनोज बाजपेयी की शादी
पांच साल से अधिक समय तक रिश्ते में रहने के बाद, नेहा और मनोज बाजपेयी ने आखिरकार 2006 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।

बच्ची का स्वागत
नेहा और मनोज की एक बेटी है जिसका नाम अवा नायला है, जो उनकी आंखों का तारा है।

पत्नी-पति के रूप में नेहा और मनोज का जीवन
नेहा बाजपेयी और मनोज बाजपेयी को अक्सर एक-दूसरे की तारीफ करते देखा गया है। मीडिया से बातचीत के दौरान, नेहा ने कहा, “मैं मनोज बाजपेयी के साथ हमेशा वह जगह साझा करती हूं और कुछ भी इसकी बराबरी नहीं कर सकता”।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *